3 दिन में खुद गिरा लो नहीं तो चलेगा बुलडोजर, बहराइच के आरोपियों के घर लगा नोटिस

Notice in Bahraich Riot: उत्तर प्रदेश के बहराइच में भीषण बवाल के बाद योगी सरकार अब ग्राउंड जीरो पर बीच एक्टिव हो चुकी है. इसी कड़ी में लोक निर्माण विभाग ने अतिक्रमण हटाने को लेकर आरोपियों के घरों पर नोटिस चस्पा की है. यह नोटिस रामगोपाल मिश्रा की हत

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

Notice in Bahraich Riot: उत्तर प्रदेश के बहराइच में भीषण बवाल के बाद योगी सरकार अब ग्राउंड जीरो पर बीच एक्टिव हो चुकी है. इसी कड़ी में लोक निर्माण विभाग ने अतिक्रमण हटाने को लेकर आरोपियों के घरों पर नोटिस चस्पा की है. यह नोटिस रामगोपाल मिश्रा की हत्या के मुख्य आरोपी सहित एक दर्जन लोगों के घरों पर लगाई गई है. इसमें अतिक्रमणकारियों को तीन दिनों के भीतर अपने अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया है.

नोटिस में कहा गया कि अगर निर्धारित समय के भीतर अतिक्रमण नहीं हटाया गया, तो बुलडोजर की कार्रवाई शुरू की जाएगी. इस मामले में आरोप है कि इन मुख्य आरोपियों ने बहराइच को सांप्रदायिक हिंसा में धकेलने का प्रयास किया था. अब योगी सरकार उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

जानकारी के मुताबिक लोक निर्माण विभाग ने नामजद आरोपी अब्दुल हमीद के मकान समेत करीब 20-25 घरों की पहचान की है और उनके अवैध होने व अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी करने की तैयारी कर रहा है. मामले में पांच संदिग्धों को गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था.

उधर सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए युवक की पत्नी ने दावा किया है कि परिवार को मांग के अनुरूप न्याय नहीं मिल रहा. एक वीडियो संदेश में मृतक राम गोपाल मिश्रा की पत्नी रोली मिश्रा ने कहा कि मैं राम गोपाल मिश्रा की पत्नी हूं, जिनकी चार दिन पहले हत्या कर दी गई थी. हम न्याय की मांग कर रहे हैं, जो हमें नहीं मिल रहा. प्रशासन हमें न्याय नहीं दिला पा रहा. रोली ने कहा कि दोषी पकड़े जरूर गए हैं, लेकिन मारे नहीं गए हैं. रोली ने कहा कि पुलिस और प्रशासन हमारे साथ अन्याय कर रहे हैं. हमें वह नहीं मिल रहा जो हम चाहते हैं.

इससे पहले, रोली ने बहराइच हिंसा के दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग की थी. हिंसा के बाद जब रोली से पूछा गया कि वह दोषियों के लिए क्या सजा चाहती हैं, तो उन्होंने कहा कि हम उनकी मौत चाहते हैं. इस बीच, मृतक के पिता कैलाश नाथ मिश्रा ने कहा था कि जिस तरह उनके बेटे की मौत हुई, उसी तरह आरोपी को मारा जाए. agency input

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद में बेखौफ बदमाश! मॉर्निंग वॉक पर निकले व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, कई राउंड फायरिंग

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या के बाद अब जिले में एक व्यापारी की हत्या कर दी गई है। इस हत्याकांड के बाद इलाके के लोगों में हड़कंप मच गया है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now